Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आज के समाज के बारे में क्या कहा जाना चाहिए?

  

P.S - Attached the screenshots of the reels that pop up on my feed, and am sure even you are familiar with these girls.

जब भी फ़ेसबुक और/या इंस्टाग्राम पर, वीडियो/रील जो आमतौर पर पॉप अप होते हैं, वे छोटी लड़कियों के होते हैं जो मेकअप के साथ गाने के लिए लिप-सिंक करती हैं और अजीब (पढ़ें परिपक्व) भाव देती हैं!

मैंने पहले तो इसे नज़रअंदाज़ करने की कोशिश की, फिर मैं इस पर हँसा क्योंकि यह परेशानी से परे था, लेकिन अब इसने मुझे वास्तव में चिंतित और चिंतित कर दिया है।

मैं आज एक वीडियो पर लड़खड़ा गया, जहां एक छोटी लड़की टच इट नामक गीत पर नृत्य कर रही थी (और गीत जैसे - पफ पफ पास माय मैरी जेन, चुप रहो और झुक जाओ, अपने बुक्का को बात करने दो) जो कि सब कुछ है धूम्रपान करने और बाहर निकलने के बारे में!

और ये लड़कियां चेहरे के भावों जैसे पलक झपकना, अपनी जीभ बाहर निकालना, चाटना और अपने होठों को काटती हैं - जो परेशान करने से परे है।

जाहिर है, छोटी लड़कियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए ऐसी रील या वीडियो नहीं कर सकतीं। इन लड़कियों को पूरी तरह से तैयार किया जाता है, इन भावों को बनाना सिखाया जाता है, और शायद इन रीलों को बनाने से पहले कई बार अभ्यास / पूर्वाभ्यास करना पड़ता है।

जो बात मुझे चौंकाती है, वह यह है कि माता-पिता इन गीतों के अर्थ से पूरी तरह वाकिफ हैं और फिर भी बिना पलक झपकाए आगे बढ़ते हैं। वे अपने बच्चों को विचारों के लिए यह बकवास करते हैं और वे इसे अच्छी तरह से जानते हैं!

हालांकि एक तर्क दिया जाता है कि यह मेरी गलती है कि उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए और यह सब सिर्फ मेरे दिमाग में है, लेकिन टिप्पणी अनुभाग अन्यथा कहता है। यह या तो उन लोगों से भरा हुआ था जो समान विचारों को प्रतिध्वनित करते हैं या उन लोगों से जो इस निराशाजनक $ हिट "हॉट" को पाते हैं

जो मुझे समझ में नहीं आता है, ऐसी सामग्री को एल्गोरिदम द्वारा क्यों धकेला जाता है ?! ये साइटें उपयोगकर्ताओं को मूर्खतापूर्ण टिप्पणी करने के लिए प्रतिबंधित/ब्लॉक कर सकती हैं, लेकिन इसकी अनुमति है।

क्या ये साइटें पीडोफाइल को सूक्ष्मता से तृप्त कर रही हैं? और जाने-अनजाने क्या हम भी इसका हिस्सा हैं?!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ